संपादक- डॉ. आलोक शुक्‍ला

सह-संपादक- डॉ. एम सुधीश,डॉ. सुधीर श्रीवास्तव,प्रीति सिंह,ताराचंद जायसवाल ,बलदाऊ राम साहू, नीलेश वर्मा, धारा यादव, द्रोण साहू, डॉ. शिप्रा बेग, वृंदा पंचभाई, रीता मंडल, पुर्णेश डडसेना, शशि शर्मा, राज्यश्री साहू

ई-पत्रिका- पुनीत मंगल

आवरण पृष्ठ - सालूजा ग्राफिक्स

प्यारे बच्चो एवं शिक्षक साथियो,

किलोल का यह अंक मैं उन सभी माताओं को समर्पित करता हूँ जो बच्चों को तैयार कर पढ़ने भेजती हैं, उनके स्वास्थ्य एवं शिक्षा का ध्यान रखती हैं. मार्च में महिला दिवस के उपलक्ष्य में हमें इन सभी महिलाओं के महत्वपूर्ण योगदान को याद रखना है जो अपने अपने क्षेत्रों में अच्छा काम कर रही हैं. छत्तीसगढ़ में कुछ महिला शिक्षिकाओं ने स्वयं आगे आकर कक्षा दूसरी तक के बच्चों की माताओं को प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया है. इन महिला शिक्षिकाओं ने अभी तक बहुत सी माताओं को उनके छोटे बच्चों को घर पर सिखाने की शुरुआत कर दी है .

मुझे पूरा विश्वास है कि इस कार्य के बेहतर एवं दूरगामी परिणाम जल्दी ही सामने आने लगेंगे. छत्तीसगढ़ की माताएँ बच्चों की शिक्षा में ख़ास ध्यान देने एवं बच्चों को सीखने में सहयोग कर सकेंगी.

रंगों का त्योहार होली भी आने वाला है आप सभी को होली की भी बहुत-बहुत शुभकामनाएँ. होली मनाते हुए स्वास्थ्य संबंधी सावधानियाँ रखना न भूलें.

आपका
आलोक शुक्‍ला

Visitor No. : 6734046
Site Developed and Hosted by Alok Shukla