संपादक- डॉ. आलोक शुक्‍ला

सह-संपादक- डॉ. एम सुधीश, डॉ. सुधीर श्रीवास्तव, प्रीति सिंह, ताराचंद जायसवाल, बलदाऊ राम साहू, नीलेश वर्मा, धारा यादव, डॉ. शिप्रा बेग, वृंदा पंचभाई, रीता मंडल, पुर्णेश डडसेना, शशि शर्मा, राज्यश्री साहू

ई-पत्रिका, ले आउट, आवरण पृष्ठ-पुनीत मंगल, कुन्दन लाल साहू

प्यारे बच्चो एवं मेरे प्रिय शिक्षको,

नए वर्ष का दूसरा माह आ गया और हमारे बहुत से स्कूलों में लॉकडाउन लग गया. पढ़ाई रफ्तार में आ ही रही थी कि फिर ब्रेक लग गया. लेकिन इन सबसे घबराने की आवश्यकता नहीं है. हमें रुकना नहीं है. हम सबको कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा. पूरी सावधानी बरतनी होगी. बच्चो, तुम पढ़ाई से बिलकुल भी विमुख नहीं होना. मेरे शिक्षक साथियो, आप भी बच्चों का सीखना जारी रखने हेतु कुछ न कुछ प्रयास करते रहें. एक बार आदत छूट जाए तो वापस पटरी पर आने में समय लगता है. लंबा गैप होने पर सीखने का भी बहुत अधिक नुकसान होता है.

माह फरवरी में दिनांक 21 को अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस है. आप सभी से अनुरोध है कि छोटे बच्चों को उनकी कक्षाओं में उनकी अपनी भाषा में सिखाने का प्रयास करें. बच्चों को उनकी अपनी भाषा में सिखाने से उसका एक अलग प्रभाव पड़ता है. इसे कक्षा में बच्चों के साथ प्रयोग करके स्वयं अवश्य महसूस करें. कक्षा में बच्चों की भाषा का उपयोग करने से वे आपके और करीब आ सकेंगे.

आपका
आलोक शुक्‍ला



प्रकाशक विंग्स टू फ्लाई सोसाइटी, मुद्रक सलूजा ग्राफिक्स द्वारा म. न. 580/1, गली न. 17बी, आदर्श नगर, मोवा, रायपुर से प्रकाशित व सलूजा ग्राफिक्स, दुबे कॉलोनी मोवा, रायपुर में मुद्रित.
संपादक डॉ. आलोक शुक्ला.

Visitor No. : 6735756
Site Developed and Hosted by Alok Shukla